breaking news

आध्यात्मिक

navratri

नवरात्र में रख रहे हैं व्रत, तो इन सात चीजों को जरूर खाएं

आज से नवरात्र शुरू हो रही है और इस दौरान लोग नौ दिनों का उपवास रखते है। उपवास के दौरान हमें अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए। नौ दिनों का व्रत रखने से बॉडी डीटॉक्सीफाई हो जाती है। व्रत के दौरान आप ये सात चीजें खाने में शामिल कर हेल्दी रह सकते है।

durga saptashati

दुर्गा सप्‍तशती के इस अध्याय का पाठ करने से होता है ये लाभ!

Devotional :मां दुर्गा की आराधना और उनकी कृपा प्राप्त करने के लिए दुर्गा सप्तशती का पाठ सर्वोत्तम है। भुवनेश्वरी संहिता में कहा गया है कि जिस प्रकार से वेद अनादि हैं, उसी प्रकार सप्तशती भी अनादि है। दुर्गा सप्तशती के 700 श्लोकों में देवी-चरित्र का वर्णन है।दुर्गा सप्तशती में कुल 13 अध्याय हैं।दुर्गा सप्तशती के सभी 13 अध्याय अलग-अलग इच्छित मनोकामना की पूर्ति करते हैं। मनुष्य की इच्छाएं अनंत है और इन्ही की पूर्ति के लिए दुर्गा सप्तशती से सुगम और कोई भी मार्ग नहीं है। इसीलिए नवरात्र में विशेष रूप से दुर्गा सप्तशती के तेरह अध्यायों का पाठ करने का विधान है।

Navaratri pooja

नवरात्र में रखें यह पोटली, हो जाएगी सारी इच्छा पूरी

यदि आप परेशान हैं, काम नहीं बन रहे, हर तरफ से तिरस्कार-दुत्कार मिल रही है, व्यापार नहीं चल रहा, काम में मन नहीं लग रहा तो आप नवरात्र में एक उपाय कर लीजिए। भगवती की इच्छा से आपके सारे काम हो जाएंगे। हम आपको एक पोटली का रहस्य बता रहे हैं। यह पोटली आपका भाग्य खोल देगी। यह पोटली, नवरात्र के पहले दिन ही रखनी होगी।

forehead lines

अगर माथे पर बनती है ये रेखाएं, तो आप बनेंगे सरकारी अधिकारी

Devotional: हर व्यक्ति के माथे के बीचों-बीच कुछ रेखाएं बनती हैं। इन रेखाओं से व्यक्ति के भविष्य का भी पता चल सकता है।

navratri-2017

21 सितंबर से शुरू हो रहा है नवरात्रि, इन 9 चीजों से करें मां की पूजा

शारदीय नवरात्रि इस बार 21 सितंबर से शुरु हो रही है। नवरात्रि के नौ दिनों में प्रत्येक दिन मां दुर्गा के अलग-अलग रूपों की पूजा-अर्चना की जाती है। नवरात्रि के आते ही घर-घर में मां के आगमन की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। गुरुवार से शुरू होने वाली नवरात्रि के नौ दिनों में यदि नौ विशेष चीजों का इस्तेमाल किया जाए तो इससे मां की कृपा भक्तों पर बनी रहती है। यहां हम तिथि अनुसार बता रहे हैं, कि किन चीजों से मां की पूजा करनी चाहिए।

shoes

इस दिन अगर खरीदा काले रंग का जूता तो होगा कुछ ऐसा कि...

Devotional: मान्यता है कि हफ्ते का हर दिन किसी न किसी भगवान से जुड़ा होता है। उस दिन भक्त अपने भगवान का व्रत भी रखते हैं और पूजा अर्चना करते हैं। ऐसे ही शनिवार का दिन शनिदेव का माना जाता है। इस दिन कहा जाता है कि कुछ काम नहीं करने चाहिए। यदि इन कामों को किया गया तो अशुभ होता है। जिन कामों को नहीं करना चाहिए, उसमें काले रंग के जूते को न खरीदना भी माना गया है। जानें ऐसे कौन कौन से काम हैं, जो शनिवार को नहीं करने चाहिए।