breaking news

आध्यात्मिक

nag panchami

नागपंचमी: कालसर्प, पितृ दोष, चांडाल योग का करें उपाय

Devotional:(amnews.in) नागपचंमी 28 जुलाई को मनेगी। इस बार पंचमी 27 जुलाई सुबह 9:27 बजे से शुरू होकर 28 जुलाई को सुबह 9:03 बजे तक रहेगी। उत्थान ज्योतिष संस्थान के निदेशक पं.दिवाकर त्रिपाठी पुर्वांचली के अनुसार उदया तिथि के कारण नागपंचमी का महापर्व शुक्रवार को हस्त नक्षत्र और रवियोग के संयोग में मनाया जाएगा। हस्तनक्षत्र व रवि योग के संयोग में भक्तों को मिलेगी हर काम में सफलता ’ गुरुवार सुबह 9:27 से 28 जुलाई 9:03 बजे तक पंचमी तिथि ’ सूर्योदय के बाद पंचमी पड़ने से 28 जुलाई को ही मनेगी नाग पंचमी

Devotional

इस तरह का जीवन जीने वालों लोगों की तलाश करती हैं बुरी आत्माएं

वासना के अच्छे और बुरे भाव के कारण मृतात्माओं को भी अच्छा और बुरा माना गया है। जहां अच्छी मृतात्माओं का वास होता है उसे पितृलोक तथा बुरी आत्मा का वास होता है उसे प्रेतलोक आदि कहते हैं। अच्छे और बुरे स्वभाव की आत्माएं ऐसे लोगों को तलाश करती है जो उनकी वासनाओं की पूर्ति कर सकता है। बुरी आत्माएं उन लोगों को तलाश करती हैं जो कुकर्मी, अधर्मी, वासनामय जीवन जीने वाले लोग हैं। फिर वह आत्माएं उन लोगों के गुण-कर्म, स्वभाव के अनुसार अपनी इच्छाओं की पूर्ति करती है।

Devotional

सिंदूर से खत्म करें नेगेटिव एनर्जी करे ये उपाय

Devotional:(amnews.in) हिंदू पौराणिक कथाओं में सिंदूर का आध्यात्मिक महत्व माना जाता है। तंत्र शास्त्र में भी इसे बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। आइए जानते कैसे इसका उपयोग करके आप अपने जीवन की कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं...

Hanuman Chalisa

रोज बोले हनुमान चालीसा की ये 1 चौपाई, इससे शरीर को मिलती है ताकत

Devotional:(amnews.in) मान्यता है कि कलियुग में हनुमानजी सबसे जल्दी मनोकामना पूरी करने वाले देवता है। यही कारण है कि हनुमान चालीसा को बहुत असरदार माना जाता है। हनुमान चालीसा का हर दोहा और चौपाई चमत्कारी हैं,लेकिन कुछ ऐसी चौपाई हैं जो बहुत जल्द असर दिखाती हैं। ये चौपाई सर्वाधिक प्रचलित भी हैं समय-समय में काफी लोग इनका जप करते हैं। आइए आज जानते हैं एक ऐसी ही चौपाई को जिसके जप से कमजोरी दूर होती है और शरीर बलवान बनता है..

devotional

रवि पुष्य योग पर करें शंख का ये उपाय

आज सावन में रवि पुष्य योग बन रहा है। कहा जाता है कि इस दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय किए जाते हैं। आज के दिन शंख को स्थापित करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं इसके साथ ही इस दिन मां लक्ष्मी की पारद की प्रतिमा बी स्थापित करने से आर्थिक सुख संपन्नता प्राप्त होती है। तो आइए जानें क्या हैं रवि पुष्य योग के दिन क्या उपाय करने चाहिए:

Devotional

शनिवार को करना चाहिए पीपल से जुड़ा ये उपाय

भारतीय संस्कृति में पीपल को देववृक्ष माना गया है, पीपल का पेड़ प्राचीन काल से ही भारतीय जनमानस में विशेष रूप से पूजनीय रहा है। कहते हैं कि पीपल के दर्शन-पूजन से दीर्घायु और समृद्धि प्राप्त होती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि शनिवार को पीपल की पूजा का शास्त्रों में विशेष महत्व क्यों माना गया है?