breaking news

DELHI

Delhi News

आटा चक्की के दुकान माल‌िक ने ब‌िजली चोरी का ऐसा हाईटेक तरीका, उड़ गए निगम के होश

आटा चक्की के दुकान माल‌िक ने ब‌िजली चोरी का ऐसा हाईटेक तरीका न‌िकाला, ऊर्जा न‌िगम की टीम भी देखकर चकरा गई। जब उन्होंने मशीन देखी तो उनके होश उड़ गए।

World Head Neck Cancer Day

वर्ल्ड हैड नेक कैंसर डे: 96 प्रतिशत युवा आबादी ने माना गंभीर बीमारियों का कारण चबाने वाला तंबाकू

नई दिल्ली:(amnews.in)देशभर में प्रतिवर्ष दस लाख से अधिक मुख और गले के कैंसर रोगी सामने आ रहे है, और जिनमें से 50 प्रतिशत की मौत बीमारी की पहचान के अंतराल में ही हो जाती है। इसमें युवा अवस्था में होने वाली मौतों का कारण भी मुंह व गले का कैंसर मुख्य है। हालांकि पूरी विश्व गला व सिर कैंसर दिवस आज ही के दिन मनाया जा रहा है देश के 96 प्रतिशत युवा आबादी जानती है कि चबाने वाले तंबाकू उत्पाद ही गंभीर बीमारियेां (कैंसर) का कारण बनते हैै। इसका खुलासा ग्लोबल एडल्ट्स टोबैको सर्वे (गेट्स-2)2017 द्वारा जारी रिपोर्ट में हुआ है।

Delhi News

इराक में लापता भारतीयों पर बयान नहीं दे पाईं सुषमा स्वराज

नई दिल्ली:(amnews.in) इराक के मोसुल से 39 भारतीय लापता हैं। इस मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेर रहा है। बुधवार को सुषमा स्वराज ने बयान देना चाहा। लेकिन विपक्ष के हंगामे की वजह से वे ऐसा नहीं कर पाईंं। सुषमा ने कहा, "मैंने अभी राज्यसभा में कोई बयान नहीं दिया। ये अहम मुद्दा है। देश जानना चाहता है।

Delhi News

PM मोदी के डिनर में आज शामिल होंगे नीतीश, सोनिया-राहुल से भी हो सकती है मुलाकात

नई दिल्ली: (amnews.in) राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का टेन्योर 24 जुलाई को खत्म हो रहा है। इसके लिए नरेंद्र मोदी ने शनिवार को प्रणब के सम्मान में डिनर रखा है। इस डिनर में नीतीश कुमार भी शामिल होंगे। अपोजिशन पार्टीज के बाकी सीएम ने इस प्रोग्राम से दूरी बना रखी है। ऐसा कहा जा रहा है कि नीतीश दिल्ली के दौरे के दौरान सोनिया और राहुल गांधी से भी मुलाकात कर सकते हैं। बता दें कि देश के 14वें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जुलाई को पदभार संभालेंगे। उन्होंने हाल में हुए चुनाव में यूपीए कैंडिडेट मीरा कुमार को हराया है। हैदराबाद हाउस में होगा डिनर...

Delhi News

राहुल बोले, NDA की नीतियों ने जम्मू-कश्मीर को जला दिया

दिल्ली:(amnews.in) कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि केन्द्र सरकार को जम्मू-कश्मीर की स्थिति खराब करने का दोषी बताते हुए कहा `मैं काफी समय से कह रहा हूँ कि नरेंद्र मोदी और राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) की नीतियों ने जम्मू-कश्मीर को जला दिया है।`

Delhi News

चीन फौज हटाए तो हम भी अपनी सेना हटाने के लिए हैं तैयार: सुषमा स्वराज

नई दिल्ली. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार को कहा कि भूटान के साथ ट्राई जंक्शन के हालात में चीन एकतरफा बदलाव करना चाहता है। यह भारत की सुरक्षा के लिए चुनौती है। सिक्किम सीमा पर चीन के साथ जारी टकराव को लेकर सुषमा स्वराज ने राज्यसभा में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चीन के साथ सीमा विवाद के मामले में सभी देश भारत के साथ हैं। दोनों देशों के बीच पंचशील का सिद्धांत आज भी चल रहा है।