breaking news

DELHI

delhi news

पब में गाना बदलने को कहा, तो डीजे ने कर दी युवक की हत्या

दिल्ली के पंजाबी बाग के बार में रविवार रात जमकर मारपीट और खून खराबा हुआ. महज गाना बदलने की मांग को लेकर डीजे इतना नाराज हुआ कि, मारपीट के दौरान डीजे ने चाकू मारकर युवक की हत्या कर दी. वारदात पंजाबी बाग के रफ्तार बार में हुई. इश्मीत नाम का एक शख्स अपने 10 दोस्तों के साथ रफ्तार बार मे अपना जन्मदिन मनाने गया था. जब ये पार्टी खत्म होने को थी तो उसी समय इश्मीत के एक साथी ने गाना बदलने की फरमाइश कर दी. आरोप है कि, इसी बात को लेकर डीजे यूडी बिष्ट उर्फ दीपक और पार्टी कर रहे लोगों में पहले कहासुनी हुई और फिर मारपीट होने लगी. पुलिस ने आरोपी डीजे को हिरासत में ले लिया है.

delhi news

यूं चल रही है CBSE पेपर लीक मामले की जांच

यूं तो देश में कई परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके हैं लेकिन पहली बार लीक हुए सीबीएसई परीक्षा के पेपर ने पूरे देश में खलबली मचा दी है.सीबीएसई के पेपर लीक कांड से नाराज छात्रों ने पंजाब के लुधियाना जिले में यूं किया अपना विरोध प्रदर्शन खास बातें पंजाब से लेकर उत्तर प्रदेश तक के कई जिलों में छात्र सड़कों पर उतर चुके हैं पेपर लीक से नाराज छात्र सरकार और सीबीएसई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं इस पेपर लीक मामले की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही है

new delhi news

रिलायंस जियो के साल 2018 के बड़े धमाके लिए हो जाइए तैयार, मार्च में लॉन्च होगा JioFiber

रिलायंस जियो अपने साल 2018 के सबसे बड़े लॉन्च के लिए तैयार है. कंपनी की जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस इस क्वार्टर के अंत तक लॉन्च की जा सकती है. रिलायंस जियो अपने साल 2018 के सबसे बड़े लॉन्च के लिए तैयार है. कंपनी की जियोफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस इस क्वार्टर के अंत तक लॉन्च की जा सकती है. Telecomtalk.info की रिपोर्ट की मानें तो रिलायंस जियो मार्च के अंत तक बाजार में ब्रॉडबैंड सर्विस लॉन्च कर धमाका कर सकता है. रिलायंस जियो अपनी खास प्राइसिंग मॉडल के लिए जाना जाता है. साल 2016 सितंबर में रिलायंस जियो ने टेलीकॉम सर्विस शुरु की. कंपनी ने लॉन्च के साथ ही टेलीकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था. छह महीने तक जियो ने अपने यूजर्स को फ्री डेटा और वॉयस कॉलिंग दी. इसके बाद भी कंपनी ने बाकी टेलीकॉम कंपनियों को सस्ते दर पर डेटा देने को मजबूर कर दिया था.

new delhi news

पैट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट, अभी और मिल सकती है राहत

पैट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतोें से परेशान देश वासियों के लिए राहत भरी खबर है। पैट्रोल की कीमत में 21 पैसै और डीजल की कीमत में 28 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। सोमवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पैट्रोल और डीजल के नए दाम जारी किए। इसके अनुसार 11 फरवरी को जहां एक लीटर डीजल 68.05 के स्तर पर था। सोमवार को इसकी कीमत 67.75 रुपए प्रति लीटर पर हो गई है। इसी तरह कल एक लीटर पैट्रोल 81.08 रुपए में मिल रहा था। वहीं, आज पैट्रोल का दाम 80.87 के स्तर पर आ गया है।

delhi news

नोटबंदी के 15 महीने बाद भी नोटों की गिनती का काम जारी

नोटबंदी के बाद वापस आए 500 और 1000 के नोटों की गिनती अभी भी जारी है। आरबीआई 15 महीने पहले बंद हुए नोटों की संख्या के सटीक आकलन और प्रमाणिकता पर अभी भी काम कर रहा है। रिजर्व बैंक ने बताया कि यह काम काफी तेजी के साथ किया जा रहा है। न्यूज एजेंसी पीटीआई द्वारा दायर एक आरटीआई ऐप्लिकेशन का जवाब देते हुए केंद्रीय बैंक ने बताया, `500 और 1000 रुपये के नोटों की सटीक संख्या और प्रमाणिकता जांचने की प्रक्रिया जारी है और इसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इस प्रक्रिया के पूरे होने के बाद ही पूरी जानकारी साझा की जा सकती है।`

delhi news

अब एटीएम से भी मिलेंगे 200 के नोट

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने बैंकों को निर्देश दिया है कि वे अपने एटीएम में बदलाव करें ताकि 200 रूपये के नोट लोगों के पास पहुंच सकें। ईटी की रिपोर्ट ने सूत्रों के हवाले से बताया कि आरबीआई के आदेश पर अमल के लिए बैंकिंग इंडस्ट्री को 1,000 करोड़ रुपये से अधिक रकम खर्च करनी पड़ सकती है। बैंकों पर यह वित्तीय बोझ ऐसे समय में पड़ेगा जब बैंकों पहले से बैड लोन से जूझ है।