breaking news

LIFESTYLE

dum aloo

Recipe:खाने में बनाये दम आलू लखनवी

Lifestyle:(amnews.in) प्याज की ग्रेवी बनाने के लिए पैन में घी गर्म करें और उसमें सभी सामग्री डालें। प्याज के सुनहरा होने के बाद गैस ऑफ कर दें। टमाटर की ग्रेवी बनाने के लिए भी इसी प्रक्रिया को दोहराएं। आलू के बीच वाले हिस्से को निकाल दें और डीप फ्राई करें। जब तक आलू ठंडा हो, उस दौरान भरावन तैयार करें।

benifits of beer

बियर पीने के अनोखे फायदे

आप ने बियर पीने के नुकसानों के बारें में तो जरूर सुना होगा लेकिन अगर मैं आप से कहुं की बियर पीने के बहुत सारे फायदे हैं, तो क्या आप यकीन करेंगे। चौंकिए मत, जी हां ये सच है, आप यकीन करो या ना करो। सच बात तो यह है कि बियर पीने से भी बहुत से फायदे होते हैं। कई शोधों में बियर के कुछ ऐसे फायदों के बारे में भी दावे हुए हैं। जो आपको चौंका सकते हैं।

toast

Recipe: नाश्ते में आजमाएं टोस्ट की ये चटपटी रेसिपी

lifestyle:(amnews.in) नॉनस्टिक पैन में हल्का-सा तेल डालें। ब्रेड को दोनों ओर से सुनहरा होने तक सेंकें। ब्रेड के सभी स्लाइस से ऐसे ही टोस्ट बनाएं और सॉस या चटनी के साथ गर्मागर्म सर्व करें।

lifestyle

डायरिया से बचे रहेंगे, सफाई का रखें ध्यान

lifestyle:(amnews.in) बार-बार दस्त लगे तो इसे डायरिया कहा जाता है। डॉक्टरों के अनुसार यदि दिन में पांच या इससे अधिक बार मल त्याग के लिए जाना पड़े तो इसे चिंताजनक स्थिति माना जाना चाहिए। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार यदि दिन में तीन से अधिक बार ज्यादा मात्रा में ढीला मल त्याग हो रहा है तो इसे डायरिया का लक्षण माना जाना चाहिए। डायरिया दो तरह का होता है। एक्यूट और क्रॉनिक। एक्यूट डायरिया जीवाणु, विषाणु या पैरासाइट के कारण होता है। यह सामान्यत: हफ्ते भर में ठीक हो जाता है, लेकिन जब बीमारी हफ्ते भर से ज्यादा रह जाए तो उसे क्रॉनिक कहा जाता है। क्रॉनिक डायरिया आंत की विभिन्न बीमारियों के कारण हो सकता है। इसमें पाचन-तंत्र की गंभीर गड़बड़ी पाई जाती है।

lifestyle

उम्र से पहले सफेद हो रहे हैं बाल तो अपनाएं ये आसान उपाय

lifestyle:(amnews.in) अगर आपके बाल उम्र से पहले ही सफेद हो रहे हैं तो ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। हम आपको यहां एक ऐसा प्राकृतिक और आसान उपाय बताने जा रहे हैं जो आपके बालों को काला रखने में मदद करेगा।

lifestyle

मानसून में रखें इन 9 बातों का ख्याल, वरना हो जाएंगे बीमार

मानसून के दौरान कई तरह की त्वचा संबंधी या फिर सदीर्-जुकाम जैसी बीमारियों का भी अंदेशा बना रहता है। ऐसे में कुछ खास बातों का ध्यान रखना जरूरी है। सौंदर्य और मेकअप विशेषज्ञ आशमीन मुंजाल और मी क्लिनिक की त्वचा विशेषज्ञ रिधि आयार् ने मानसून के दौरान स्वच्छता बनाए रखने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं :