breaking news

FARIDABAD

faridabad news

DCP N.I.T को मिला तोहफा , थाने में मिली स्कार्पियो

टीडीआई संस्थान द्वारा फरीदाबाद पुलिस को थाना एसएचओ एनआईटी एरिया मे पैट्रोलिंग के लिये दी गई स्काॅरपीयु को श्रीमान पुलिस आयुक्त श्री अमिताभ सिंह ढिल्लों भा.पु.से, ने पुलिस आयुक्त कार्यालय सै0 21 सी से थाना एनआईटी एरिया में रवाना किया गया। स्मार्ट पुलिसिंग के अन्तर्गत चलाये गये अभियान ’’आपकी सुरक्षा आपके साथ’’ के तहत पुलिस पब्लिक पार्टनरशिप कार्यक्रम के अनुसार पुलिस आयुक्त महोदय और टीडीआई संस्थान के डायरेक्टर कमल तनेजा की तरफ से प्राजेक्ट मैनेजर श्री देबु भारद्वाज ने एनआईटी एरिया मे पेट्रोलिंग के लिए दी गई कार को रवाना किया।

faridabad news

अतुल कुमार द्विवेदी ने हरी झण्डी दिखाकर मैराथन दौड़ को शुरू किया

अतुल कुमार द्विवेदी ने हरी झण्डी दिखाकर मैराथन दौड़ को शुरू किया उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने आज प्रातः खेल परिसर से मैराथन दौड़ के लिए लगभग 1600 बच्चों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने बताया कि 21 जून 2018 को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पूरे देश में धूमधाम से मनाया जायेगा।

faridabad news

गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किए गए 4 वर्ल्ड रिकॉर्ड

मानवीय निर्माण मंच द्वारा रविवार को सेक्टर 12 स्थित टाउन पार्क में लगे ऊंचे तिरंगे के नीचे योग विश्व कीर्तिमान स्थानीय करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान पलवल के चार विद्यार्थियों ने योग के क्षेत्र में नए रिकॉर्ड बना कर देश व विदेश में अपना नाम रोशन किया। आयोजन के दौरान छोटे - छोटे बच्चों ने योग के हैरतअंगेज कारनामे दिकर लोगों को दांतों तले उंगली दबाने पर मजबूर किया। आयोजन के दौरान दोपहर से ही टाउन पार्क में लोगों का इक्कठा होनो शुरू हो गया था। बच्चों ने हजारों लोगों के उपस्थिति में योग कर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किए। इस दौरान गोल्ड बुक ऑ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम आई हुई थी, जिन्होंने योगिक क्रियाओं की वीडियोग्राफी दी और चार विश्व रिकॉर्ड स्थापीत होने पर उन्होंने बच्चों को सर्टिफिकेट भी दिए।

faridabad news

धर्मबीर भड़ाना ने किया सीमा त्रिखा के घर का घेराव

पानी की किल्लत को लेकर बडख़ल विधानसभा क्षेत्र की विधायिका श्रीमती सीमा त्रिखा के घर का आज सेक्टर-21 डी निवासियों ने घेराव किया और उनके निवास के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में सैक्टर-21डी की महिलाओं ने बढ़-चढक़र भाग लिया और ‘पानी नहीं तो वोट नहीं तथा बिजली नहीं तो वोट नहीं’ के नारे लगाए। प्रदर्शन का नेतृत्व आप नेता धर्मबीर भड़ाना एवं बी एन शर्मा ने किया, जिनकी पुलिसकर्मियों के साथ तीखी नोक-झोंक भी हुई। सैक्टर-21 डी सीनियर सिटीजन क्लब के प्रधान बी एन. शर्मा, उपप्रधान एस पी सेठ, संयुक्त सचिव सुधीर गुप्ता एवं पैटर्न ए के गुप्ता ने कहा कि सेक्टर-21 डी में पिछले एक हफ्ते से पानी की भारी किल्लत है, जिसके कारण लोगों के घरों में पानी की एक बूंद तक भी नहीं है। इस कारण से वहां के निवासियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हैं।

faridabad news

खूब लड़ी मर्दानी थी वो झांसी वाली रानी थी की पुण्य तिथि मनाई

आज़ादी के शहज़ादे संस्था ने आज झंासी की रानी लक्ष्मी बाई व गोपाल गणेश अगरकर की पुण्य तिथि सैक्टर 3 कार्यालय में राष्टृीय अध्यक्ष सीमा शर्मा की अध्यक्षता में मनाई । संस्था के संस्थापक हरीश चन्द्रआज़ाद ने कहा कि रानी लक्ष्मी बाई ने बच्चपन में दोस्त ही नाना साहेब व तात्या टौपे जैसे देशभक्त बनाये थे और उन्होने अग्रजों के साथ लड़ाई भी मर्दों की तरह लड़ी इसलिये उनके लिये कहा जाता है कि खूब लड़ी मर्दानी थी , वो झांसी वाली रानी थी एैसी महान देवियां और मर्दानीयां हिन्दुंस्तान की पवित्र धरती पर ही जन्म लेती हैं ।

faridabad news

सिद्धपीठ हनुमान मंदिर का 60 वां वार्षिक उत्सव धूम धाम से मनाया गया

एक नंबर स्थित सिद्धपीठ हनुमान मंदिर श्री सनातन धर्म महावीर दल का 60 वां दो दिवसीय वार्षिक उत्सव धूम धाम से मनाया गया। इस अवसर पर मंदिर के प्रांगण में चौकी का आयोजन किया गया। जिसमे अतिथि के रूप में उपस्थित राजमंदिर के एम डी गुलशन भाटिया, होटल डिलाइट के सीएमडी राम शरण भाटिया, मानक चंद भाटिया,प्रेम मदान,राजन मुथरेजा ,वी के मलिक,हरीश कपूर ,पूर्व पार्षद राजेश भाटिया,मंदिर के प्रधान राजेश भाटिया द्वारा सयुक्त रूप से ज्योति प्रचंड कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई ।